पाकिस्तान क्रिकेट टीम में होंगे बड़े बदलाव, खुद प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया खुलासा

आईसीसी विश्व कप-2019 में ख़राब प्रदर्शन से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान बिलकुल भी संतुष्ट नहीं है। शायद यही कारण है कि अब वे पाकिस्तानी टीम में बदलाव करना चाहते है। इसी बात को मद्देनजर रखते हुए इमरान खान ने पाकिस्तानी-अमेरिकियों से वादा किया है कि ब्रिटेन में हाल में संपन्न वर्ल्ड कप में राष्ट्रीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद वह 'दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम' तैयार करने की योजना पर काम कर रहे हैं।
क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान रविवार को वॉशिंगटन डीसी के कैपिटल वन एरेना में जुटे पाकिस्तानी-अमेरिकियों को संबोधित कर रहे थे। सरफराज अहमद की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड एंड वेल्स में हुए आईसीसी विश्व कप-2019 में ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी और वह अंकतालिका में पांचवें नंबर पर रही थी।

पाकिस्तानी टीम के लचर प्रदर्शन के संदर्भ में इमरान ने कहा कि उन्होंने टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लाकर उसे अगले टूर्नामेंट तक दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

अमेरिकी दौरे पर आए इमरान ने पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा, "यहां काफी निराशाएं हैं। उम्मीद है कि अगले विश्व कप में आपको पाकिस्तान की सर्वश्रेष्ठ पेशेवर टीम देखने को मिलेगी।"

इमरान ने हालांकि यह नहीं बताया कि वह किस योजना के साथ पाकिस्तान टीम में सुधार करेंगे। पाकिस्तान को 1992 में अपनी कप्तानी में विश्व कप दिलाने वाले इमरान ने कहा, 'मेरे शब्द याद रखना।'
loading...

Comments

Popular posts from this blog

भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो बांग्लादेश पहुंचा यह दिग्गज खिलाड़ी, जानकर होगी हैरानी!

WI दौरे से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह भी एक ही फॉर्मेट खेलेंगे

जिम्बाब्वे के बाद अब ICC पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर लगा सकता है बैन, यह है सबसे बड़ी वजह